जमालपुरमुंगेर
Trending

संतमत सत्संग के प्रचारक के जन्मदिवस पर सत्संग आयोजित

प्रखंड संतमत सत्संग की ओर से प्रचारक राजन चौरसिया का मना जन्म दिवस समारोह

जमालपुर। बड़ी दरियापुर स्थित प्रखंड संतमत सत्संग कार्यालय में प्रचार मंत्री राजन कुमार चौरसिया के जन्मदिवस पर प्रखंड स्तरीय संतमत सत्संग का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर प्रचारक राजन चौरसिया को सत्संग समिति के पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया एवं उनके द्वारा किए गए प्रचार कार्यों की सराहना की।

जन्म दिवस समारोह की अध्यक्षता प्रखंड संतमत सत्संग के अध्यक्ष प्रमोद यादव ने की एवं संचालन सचिव उदय शंकर स्वर्णकार ने किया।

सत्संग सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद यादव ने कहा कि आज बड़े हर्ष की बात है कि संतमत सत्संग के प्रचार मंत्री राजन चौरसिया जी के जन्मदिवस पर सत्संग का आयोजन हो रहा है। राजन जी जिस तरह से संतमत सत्संग के प्रचार प्रसार में अहम भूमिका अदा करते रहे हैं, वह हम लोगों के लिए बहुत ही अनुकरणीय एवं वंदनीय है।

प्रखंड सचिव उदय शंकर स्वर्णकार ने कहा कि राजन के अथक प्रयास से ही प्रखंड समिति का गठन हुआ है और प्रखंड अधिवेशन की परंपरा प्रारंभ हुई है।

केशवपुर आश्रम के सचिव अनिल कुमार उर्फ पप्पू जी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रचार मंत्री श्री राजन जी जो इस क्षेत्र में सत्संग के प्रचार प्रसार में जो जो कदम उठाए हैं, वह स्वर्णिम अक्षरों में याद रहेगा।

इन्होंने मुंगेर प्रखंड, अनुमंडल, जिला एवं जमालपुर प्रखंड स्तरीय कई अधिवेशन एवं विशेष अधिवेशन कराये हैं। यह बराबर सोचते रहते हैं कि कैसे अधिक से अधिक सत्संग का आयोजन होता रहे । यही कारण है कि आज प्रखंड समिति द्वारा इनका जयंती समारोह मनाने का निर्णय लिया गया है।

उप – प्रचार मंत्री आशीष कुमार “अधिवक्ता” ने कहा कि इनका पूरा जीवन ही सत्संग के प्रति समर्पित है और हम लोगों का बड़ा ही सौभाग्य है कि ऐसे प्रतिभावान व्यक्ति आज हमारे समिति के प्रचार मंत्री हैं।

मौके पर प्रचार मंत्री राजन कुमार चौरसिया ने सबों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि जयंती तो महापुरुषों की मनाई जाती है। हम तो सत्संग का एक छोटा सा सेवक हैं, फिर भी इसी बहाने आज सत्संग का कार्यक्रम हो रहा है, जो संतोष की बात है। क्योंकि सत्संग हम लोगों के लिए सांस लेने के बराबर है।

मौके पर राजेश सरस्वती, सुभाष चौरसिया, पवन चौरसिया, अशोक ताती , अभिमन्यु, सीताराम वैद्य , डॉक्टर ज्ञानेश्वर कुमार धार्मिक, प्रभात कुमार गुप्ता, चंद्रशेखर मंडल सहित अन्य कई गणमान्य सत्संगी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close