जमालपुरबिहारमुंगेर
Trending

डीजल शेड के इलेक्ट्रिफिकेशन पर रेलमंत्री का सांसद के नाम पत्र हवा हवाई

डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील को लेकर रेल मंत्री द्वारा स्थानीय सांसद को लिखे पत्र पर हो रही राजनीति के बीच रेल के सवालों को लेकर बरसों से संघर्षरत विभिन्न राजनीतिक सामाजिक संगठनों के संयुक्त आवाज जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा ने अपना रूख स्पष्ट किया । जिसे लेकर मोर्चा की एक अति आवश्यक बैठक माले के वरिष्ठ नेता अशोक सिंह की अध्यक्षता में जुबली वेल चौक स्थित सिंह भवन में आयोजित की गई. बैठक में राजद, जदयू, भाकपा, माले, सपा, बसपा, लोजपा, जाप, एनसीपी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए माले के वरिष्ठ नेता कामरेड अशोक सिंह ने कहा जिस पत्र को लेकर सत्तापक्ष और अन्य संगठन इसे अपनी जीत बता बयानबाजी कर रहे हैं, यह महज माइंड वॉर है. और संसद के कार्यवाही का एक हिस्सा है.रेल मंत्री के पत्र से ऐसा कहीं से भी प्रतीत नहीं होता कि डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड की दिशा में रेलवे मंत्रालय कोई पहल कर रही है.श्री सिंह ने कहा कि जिस दिन पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को नोटीफिकेशन प्राप्त होगा, उस दिन मोर्चा की जीत होगी.अन्यथा आंदोलन जारी रहेगा.

बैठक का संचालन करते हुए मोर्चा के संयोजक सह पूर्व सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि जिस रेल मंत्री के पत्र का हवाला देकर आज कुछ संगठन डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड के दर्जा का हाय तौबा मचा रहे हैं, यह कुछ नहीं बस संसद का एक रूटीन वर्क है.जो स्थानीय सांसद के सवाल पर रेल मंत्री का जवाब है. जिस दिन डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड मे तब्दीली को लेकर अधिसूचना जारी होगी, उस दिन मोर्चा का आन्दोलन सफल होगा. क्योंकि पूर्व में भी तात्कालिक रेल मंत्री लालू यादव ने निर्माण कारखाना की घोषणा की. अधिकारियों के योगदान की घोषणा हुई और पुरा प्रकरण हवा हवाई साबित हुआ. इसलिए दूध का जला छाँछ भी फुक फुक कर पीते है मोर्चा के लोग।

सह संयोजक जदयू के वरिष्ठ नेता कन्हैया सिंह ने सांसद को धन्यवाद देते हुए कहा कि मोर्चा के सवाल को लेकर लोकसभा में सांसद ने आवाज उठा कर जो पहल की, संघर्ष मोर्चा आपका धन्यवाद करती है. लेकिन इलेक्ट्रिफिकेशन को लेकर जारी पत्र इलेक्ट्रिक शेड की दिशा में मील का पत्थर साबित हो और अधिसूचना जारी हो. इसके लिए सांसद पहल करे अन्यथा इस क्षेत्र की जनता पुनः ठगा महसूस करेगी।

राजद के जिला महासचिव कृष्ण कुमार सिंह उर्फ गोरे सिंह बसपा के वरिष्ठ नेता सुबोध तांती ने कहा कि जब मोर्चा की लड़ाई का परिणाम सामने आने लगा है, तो इस कारखाना में बैठे विकास विरोधी पदाधिकारी मुकदमा की आड़ में इस क्षेत्र को बदनाम करना चाहता है. जिसकी जांच होनी चाहिए. और लंबे दिनों से जमे पदाधिकारी का भी तबादला हो अन्यथा आंदोलन तेज होगा.

वहीं लोजपा के जिला महासचिव कृष्णा नंद राऊत एवं जाप के जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि इलेक्ट्रिफिकेशन के नाम पर जिस तरह से सत्ता पक्ष के लोग अपनी पीठ थपथपा रहे हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि अपने क्षेत्र के विकास से ज्यादा सांसद का यशो गान कर रहे है.

संघर्ष मोर्चा के वरिष्ठ नेता रवि कांत झा एवं सीपीआई के नेता संजीव सिंह ने कहा कि मोर्चा 15 वर्षों से जिस विकास के लिए संघर्ष करते आ रही है, अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो आंदोलन थमेगा नहीं, उग्र होगा. बैठक में एनसीपी के मोहम्मद नजह तुल्ला, समाजवादी पार्टी के मनोज क्रांति, कुमार प्रभाकर, दिनेश साहू, संतोष राऊत, सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close