खेलजमालपुरबिहारमुंगेर
Trending

बाल दिवस पर महादलित बच्चों के लिए विशेष खेलकूद प्रतियोगिता

डेवलपमेंट ऑफ रूरल इश्यूज नामक संस्था की ओर से किया गया प्रतियोगिता का सफल संचालन

जमालपुर/मुंगेर ||बिहार|| बाल दिवस के मौके पर डेवलपमेंट ऑफ़ रूरल इश्यूज नामक संस्था की ओर से ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मणपुर से सटे आरपीएफ ग्राउंड में मुसहरी दलित बस्ती के बच्चों के लिए विशेष खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

संस्था की सचिव लवली कुमारी एवं उनकी टीम के सदस्यों ने सफलतापूर्वक खेलकूद प्रतियोगिता एवं पारितोषिक वितरण कार्यक्रम संपन्न किए।

कार्यक्रम को लेकर डेवलपमेंट ऑफ रूरल इश्यूज संस्था के सदस्यों के द्वारा महादलित परिवारों के बीच जागरूकता अभियान चलाते हुए बच्चों को खेलकूद प्रतियोगिता से जुड़ने की अपील की।

संस्था की ओर से आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के तहत तीन श्रेणियों में 25 मीटर तथा 50 मीटर दौड़ का आयोजन कराया गया। प्रथम श्रेणी अंतर्गत सब जूनियर ग्रुप की राखी कुमारी ने प्रथम, पायल कुमारी ने द्वितीय तथा दशरथ कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। द्वितीय श्रेणी अंतर्गत जूनियर महिला ग्रुप की चंपा कुमारी ने प्रथम, पेतो कुमारी ने द्वितीय तथा अर्चना कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर पुरुष ग्रुप में आदि कुमार ने प्रथम, रोहित कुमार ने द्वितीय तथा सनी कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।

वही, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले बच्चों सहित उनके अभिभावकों के बीच खाद्य सामग्रियां वितरित की गई। कोविड-19 के तीसरे लहर के मद्देनजर बिहार सहित कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी पर काबू पाने के उद्देश्य से स्थानीय ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।

प्रतियोगिता के उपरांत सभी नन्हे प्रतिभागियों सहित स्थानीय ग्रामीणों के बीच मास्क भी वितरण किए गए। प्रतियोगिता के सफल संचालन में योगदान देने वाले सदस्यों में आरोहन गुप्ता, सुशीला देवी, शोभा देवी एवं गुनगुन कुमारी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close