जमालपुरमुंगेर
Trending

स्वास्थ्य, रोजगार व रेलवे के निजीकरण के सवाल पर बैठक

मुंगेर। जिला अंतर्गत स्वास्थ्य व्यवस्था, युवाओं के लिए रोजगार तथा जमालपुर रेल कारखाना के निजीकरण-निगमीकरण सहित विभिन्न सवालों पर संघर्ष के लिए युवाओं ने वलीपुर में बैठक की।

बैठक की अध्यक्षता ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अप्रेंटिस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन पासवान एवं संचालन युवा राजद नेता बमबम यादव ने किया।मुख्य अतिथि के रूप में मुंगेर जिला राजद सचिव राजेश रमन उर्फ राजू यादव मौजूद थे।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोविड काल में मुंगेर जिला में स्वास्थ्य की लचर व्यवस्था को दुरुस्त बनाने सहित युवा बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की मांग के साथ-साथ जमालपुर रेल कारखाना को निजीकरण तथा निगमीकरण से बचाने के लिए युवाओं को एकत्रित करते हुए चरणबद्ध आंदोलन करने की आवश्यकता है। मुंगेर जिला मुख्यालय सहित जमालपुर विधानसभा तथा विभिन्न प्रखंडों में अभियान चलाते हुए युवाओं का आह्वान किया जाएगा।

राजेश रमण उर्फ राजू यादव ने बताया कि मुंगेर जिला बिहार का सबसे प्राचीन जिला है। राजा कर्ण की पावन धरती होने के साथ-साथ मुंगेर जिला योग नगरी के रूप में भी विश्व विख्यात है। आजादी के 70 वर्ष से अधिक बीत जाने के बावजूद मुंगेर जिला मुख्यालय अब तक मेडिकल कॉलेज से वंचित है। मुंगेर जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल भी स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में बिहार का सबसे पिछड़ा अस्पताल है। यही कारण है कि कोरोना काल में इस वैश्विक महामारी से निपटने में मुंगेर जिला स्वास्थ्य समिति पूरी तरह से विफल साबित हुआ। मुंगेर जिला मुख्यालय में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर पिछले कई वर्षों से लगातार आंदोलन चलाया जा रहा है परंतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंगेर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर चुनावी वायदा कर भूल गए। राज्य सरकार द्वारा इस दिशा में अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

चंदन पासवान ने कहा कि युवाओं को रोजगार मुहैया कराने को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार लगातार वायदा करती आ रही है लेकिन जब रोजगार देने की बात आती है तो सरकार इसे चुनावी जुमला बता कर युवाओं को छलने का प्रयास करती है।

बमबम यादव ने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा रेल कारखाना होने का गौरव हासिल करने वाला रेल इंजन कारखाना जमालपुर को निजीकरण तथा निगमीकरण से बचाने के लिए युवाओं को इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की आवश्यकता है।

मौके पर शुभम कुमार सिन्हा, कुणाल वर्मा, मयंक राज, विनोद झा, विपिन कुमार एवं पंकज कुमार मौजूद थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close