जमालपुरबिहारमुंगेर
Trending

अब नहीं बजेगा डीजे, अनुमति ले बजाएं साधारण बॉक्स

जमालपुर। दुर्गा पूजा उत्सव को लेकर आदर्श थाना क्षेत्र जमालपुर के तत्वाधान में रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने की। मुख्य अतिथि के रूप में सदर अनुमंडलाधिकारी खगेश चंद्र झा विशिष्ट अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार, अंचलाधिकारी शंभू मंडल, तथा ईस्ट कॉलोनी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव मौजूद थे।

अनुमंडलाधिकारी खगेश चंद्र झा ने समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से दुर्गा पूजा उत्सव संपन्न करने में समिति के सदस्यों की भागीदारी महत्वपूर्ण होगी।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करते हुए तथा स्वास्थ्य पर पड़ने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए सभी पूजा पंडाल समितियों को हिदायत किया जाता है कि दुर्गा पूजा के दौरान डीजे का प्रयोग कतई नहीं किया जाए।

आधिकारिक अनुमति प्राप्त कर गाना बजाने के लिए सामान्य बॉक्स का ही प्रयोग किया जाए। साथ ही, दुर्गा विसर्जन के दौरान ना तो डीजे और ना ही किसी भी प्रकार का बॉक्स का प्रयोग करें।

पारंपरिक ढंग से विसर्जन के लिए ढोल, डंका व नगाड़ों का प्रयोग बेहतर होगा। आदेश की अवहेलना करने वाले पूजा समिति के सभी सदस्यों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

थानाध्यक्ष सुनील कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि पूजा पंडालों में भीड़ को नियंत्रित करने एवं शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी पूजा समिति सदस्यों के अलावा वालंटियर की सहायता ले सकते हैं।

शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए बाजार में संचालित हो रहे मीट एवं मुर्गों की दुकानों को बंद करवाने में अपनी सहभागिता दिखाएं।

विनय यादव एवं राजीव नायक ने पुलिस प्रशासन से अपील करते हुए कहा गया कि रेलवे गेट नंबर 6 के समीप एवं शिव साईं धाम मंदिर के समीप पुलिस बल मुहैया कराया जाए।

बमबम यादव एवं साईं शंकर ने स्टेशन मोड़ से लेकर लोको बम काली तक जर्जर सड़क को दुरुस्त कराने की मांग उठाई। जिसपर बीडीओ राजीव कुमार एवं सीओ शंभू मंडल ने रेलवे की जर्जर सड़क पर तत्काल छाय बिछाने का आश्वासन दिया।

चंद्रशेखर चौरसिया ने जुबली वेल चौराहा पर स्थित कुएं को तोड़े जाने पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि ऐतिहासिक जुबली कुएं के अस्तित्व को समाप्त करने की साजिश रची जा रही है।

मौके पर हारून यूसुफ, ब्रम्हदेव चौरसिया, आकर्षण चौरसिया, बजरंगी, रोहित, रिंकू प्रमोद पासवान, इंद्रदेव दास, मो मोकिम, राजेश रमन उर्फ राजू यादव, बादल सिंह, सूरज कुमार, मुरारी प्रसाद, पंकु पासवान, मो जुम्मन आलम, बबलू मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close