HEALTHकोविड-19पूर्णियाबिहार
Trending

पूर्णिया : कोविड संक्रमण से उबर रहा है पूर्णिया, जिले में मात्र 12 एक्टिव केस

– प्रभारी जिला पदाधिकारी ने की कोरोना समीक्षात्मक बैठक
– कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में तैयार किया जा रहा रुट चार्ट
– वैक्सीन स्टोर के लिए जिले में आ गई मशीन

पूर्णिया : 29 दिसंबर

पूर्णिया जिला कोरोना संक्रमण से उबरने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है. जिला में कोरोना संक्रमण के स्तर में प्रतिदिन कमी दर्ज की जा रही है. अब जिला में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या केवल 12 रह गई है. कोविड टीकाकरण को लेकर भी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी तैयारी सजगता से की जा रही है. उक्त बातें प्रभारी जिला पदाधिकारी तारिक इकबाल द्वारा जिला समाहरणालय सभागार में आयोजित कोविड समीक्षात्मक बैठक के दौरान बताया गया. आयोजित बैठक में जिला सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा, एसीएमओ डॉ. एस के वर्मा, डीपीएम ब्रजेश कुमार, डीआईओ डॉ सुभाष चन्द्र पासवान, एपिडेमियोलॉजिस्ट नीरज कुमार निराला के साथ ही अन्य स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित रहे.

जिले में हैं सिर्फ 12 एक्टिव केस :

प्रभारी जिला पदाधिकारी तारिक इकबाल ने बताया जिले में लोगों के कोविड संक्रमित होने की संख्या में नियमित गिरावट दर्ज की गई है. वर्तमान में जिले में सिर्फ 12 कोविड एक्टिव केस उपलब्ध है. जिले में पॉजिटिव केस की कुल संख्या 8814 है जिसमें से 8770 व्यक्ति रिकवर हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित लोगों का आरटी-पीसीआर और एंटीजेन जांच करवाई जा रही है.

कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में तैयार किया जा रहा रुट चार्ट :

समीक्षात्मक बैठक में प्रभारी जिला पदाधिकारी तारिक इकबाल ने कोविड-19 टीकाकरण के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी ली. टीकाकरण के लिए जिला में रुट चार्ट तैयार किया जा रहा है. प्रथम चरण में सभी सरकारी व प्राथमिक स्वास्थ्य कर्मियों का टिककरण किया जाना है. सभी स्वास्थ्य कर्मियों को उनके कार्यस्थल पर ही वैक्सीन दिया जाएगा. दूसरे चरण में बीमार और 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीकाकृत किया जाएगा. 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं दिया जाना है.

वैक्सीन स्टोर के लिए जिले में आ गई मशीन :

समीक्षात्मक बैठक में बताया गया कि जिले में कोरोना वैक्सीन स्टोर करने के लिए मशीन आ गई है. अब तक 13854 मशीन जिले को प्राप्त हुई है जिसमें कोरोना की दवा स्टोर रखी जाएगी. वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन के लिए भी स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाएगा. टीकाकरण मिलने के बाद व्यक्ति को आधे घंटे टीकाकरण स्थल पर ही रहना है. किसी तरह की समस्या होने पर उनकी तुरंत चिकित्सक द्वारा जांच कर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close