StarBlueNews

बांका एक्सप्रेस तथा साहेबगंज इंटरसिटी नियमित चलाने की उठी मांग

जमालपुर। कोविड-19 को लेकर भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर चलने वाली अधिकांश ट्रेनों का परिचालन रेलवे द्वारा बंद किए जाने से यात्रियों को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने इस रूट पर कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन आरंभ किए जाने की मांग उठाई है।

एसोसिएशन की ओर से मोनी कुमार एवं चंदन पासवान ने कहा कि भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर नियमित ट्रेनों का परिचालन बंद होने की वजह से यात्रियों को सफर करने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

भागलपुर-साहिबगंज तथा किऊल की ओर एकमात्र कोविड-19 स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चल रही है। जबकि पटना, रांची, गया, बांका, खगड़िया, बेगूसराय के लिए एक भी कोविड स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का अब तक परिचालन शुरू नहीं किया गया है।

त्योहारों में ट्रेनों में बढ़ते भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से 21 नवंबर से 30 नवंबर तक के लिए पटना की तरफ जाने के लिए 03241/03242 बांका-राजेंद्रनगर-बांका मेला स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस, 03235/03236 साहेबगंज-दानापुर-साहिबगंज मेला स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस के अलावा खगड़िया एवं सहरसा की ओर जाने के लिए 05509/05510 जमालपुर सहरसा जमालपुर मेला स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया था। इन ट्रेनों का परिचालन आगामी 1 दिसंबर से पुनः बंद कर दिया जाएगा।

उन्होंने रेलवे प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि यात्रियों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए 03241/03242 बांका-राजेंद्रनगर-बांका कोविड स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस, 03235/03236 साहेबगंज-दानापुर-साहिबगंज कोविड स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस एवं 05509/05510 जमालपुर-सहरसा-जमालपुर कोविड स्पेशल पैसेंजर के रूप में इन ट्रेनों का नियमित रूप से परिचालन सुचारू किया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए पटना, रांची, गया, बांका, खगड़िया, बेगूसराय तक के लिए कोविड स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का परिचालन भी आरंभ किया जाए।

इस संदर्भ में सोमवार को रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल जमालपुर स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक से मुलाकात कर रेलवे बोर्ड तथा पूर्व रेलवे हावड़ा जोन के बढ़िया अधिकारियों के नाम एक मांग पत्र सौंपा जाएगा।

Exit mobile version