StarBlueNews

भौतिकी विज्ञानअचार्य कार्यशाला की तैयारी की समीक्षा बैठक की गई

Post Gaurav mishra

संतोष कुमार, प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख, विद्या भारती, दक्षिण बिहार की रिपोर्ट:-
आज विज्ञान का युग है। देश के समुचित विकास में विज्ञान की महत्वपूर्ण भूमिका है। ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में विद्या भारती की सक्रियता एवं उसके प्रयास से भैया-बहनों ने राष्ट्रीय स्तर तक पुरस्कार प्राप्त किए हैं। विज्ञान के क्षेत्र में विभिन्न तरह के प्रयोग और अन्वेषण हमारे समाज के कल्याण और देश की प्रगति में सहायक हो सकते हैं। समय-समय पर आचार्य कार्यशाला का होना आवश्यक है ताकि आचार्यों को नवीनतम एवं आधुनिक जानकारी प्राप्त हो सके। उक्त बातें सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेर में भारती शिक्षा समिति, बिहार के तत्वावधान में दिनांक 04 से 06 जुलाई 2019 तक होने वाले क्षेत्रीय उच्चतर माध्यमिक भौतिकी विज्ञान आचार्य कार्यशाला के निमित्त तैयारी की समीक्षात्मक बैठक में प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने कही।
उपप्रधानाचार्य सह कार्यक्रम पर्यवेक्षक उज्ज्वल किशोर सिन्हा ने बताया कि यह कार्यशाला 09 सत्रों का है जिसमें भौतिकी विज्ञान से संबंधित शिक्षण सहायक सामग्री का निर्माण, कार्यक्षेत्र, प्रकृति, महत्त्व, प्रयोगात्मक प्रदर्शन, क्रियाकलाप तथा अन्यान्य योजनाओं आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम का उदघाटन 4 जुलाई को 2:00 बजे अपराहन होगा एवं इसका समापन 6 जुलाई को होगा।
कार्यक्रम प्रमुख डॉ0 नंदकिशोर मधुकर एवं कार्यक्रम सह प्रमुख विशाल कुमार ने कहा कि भौतिकी विज्ञान कार्यशाला हेतु पूर्ण तैयारी कर ली गई है। इसमें बिहार एवं झारखंड में संचालित वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर में भौतिकी विषय के अध्यापन करने वाले समस्त आचार्य शामिल होंगे और विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे विभिन्न तरह के प्रयोग एवं अपने विचारों को साझा करेंगें।
इस अवसर पर समस्त आचार्य उपस्थित थे।

Exit mobile version