लखीसराय

नक्सली पर्चा से क्षेत्र में दहशत का माहौल

Editing Gaurav Mishra

 

नक्सली पर्चा से क्षेत्र में दहशत का माहौल

लखीसराय से विश्वनाथ गुप्ता की रिपोर्ट

लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित पीरी बाजार थाना क्षेत्र के अभयपुर-लहसोढवा सङक मार्ग स्थित लक्ष्मण कुण्ड के आस-पास के पहाड़ीयों में बिखरे व बिजली खंभे में प्रतिबंधित संगठन भाकपा(माओवादी) के नाम से मिले पर्चे से क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है।
विदित हो कि मुंगेर लोक सभा का चुनाव महज तीन दिन बाद 29अप्रैल को होना तय है ऐसे में माओवादियों द्वारा वोट बहिष्कार से सम्बंधित पर्चे मिलने से स्वाभाविक रूप से लोगों में मतदान करने के प्रति निर्णय लेना बेहद भ्रामक स्थिति उत्पन्न कर दिया है।
जबकि पुलिस प्रशासन के द्वारा मतदान के पूर्व भय मुक्त मतदान के लिए सीआरपीएफ बटालियन द्वारा क्षेत्र में पैदल मार्च कर पुलिस के प्रति विश्वास पैदा किया जा रहा है ।

नक्सलियों द्वारा साटे व फेंके गये पर्चे में फूलस्कैप सादे कागज में लाल रंग से ” वोट का बहिष्कार करें, पुलिस राज ध्वस्त करें,जनता का राज स्थापित करें.
भाकपा माओवादी लिखा है वहीं दूसरे पर्चे में-“विकास के नाम पर आदिवासियों दलितों का जमीन अधिग्रहण क्यों नेता मंत्री एम एल ए,एमपी जबाब दो”
भाकपा माओवादी लिखा हुआ है

वहीं तीसरे लाल कपङे में उजले पेन्ट से लिखा है-भाकपा माओवादी के उपर मुकदमा, गिरफ्तारी व जेल फर्जी कब तक जबाब दो।
भाकपा माओवादी

इस संबंध में एएसपी अभियान पवन उपाध्याय ने बताया कि नक्सली पर्चे के विषय में जानकारी मिली है छानबीन की जा रही है यह हरकत शरारती तत्वों के द्वारा भी किया जा सकता है
लेकिन मतदान के दिन पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के सारे इंतजाम कर दिए गए हैं किसी भी प्रकार की डरने की आवश्यकता नहीं है भारी मात्रा में जनता आए और बेखौफ होकर अपना मतदान करें जिला प्रशासन जनता की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर है और रहेगा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close