छत्तीसगढ़
Trending

कांग्रेस के महाकुंभ से पहले भाजपा को सताने लगा 2024 का डर

पटना से रायपुर छत्तीसगढ़ जा रही साउथ बिहार एक्सप्रेस को चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन घंटो रोकने तथा पवन खेड़ा जी को दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस द्वारा रोकने से कांग्रेसी आक्रोशित

 

नई दिल्ली/रायपुर/पटना।। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 85 वें राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने पटना से 22 फरवरी 2023 को रात्रि 8:30 बजे खुलने के बाद सुबह 8:45 बजे चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद रेेेलवे ट्रैक जाम का बहाना बनाकर ट्रेन को घंटो चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर ही रुके रहना भारतीय जनता पार्टी की 2024 लोकसभा चुनााव से पहले संभावित शिकस्त की एक पूर्वाभास का प्रतीक है।

वीडियो देखने के लिए 👇 यहां क्लिक करें

 

YouTube player

उक्त बातें चक्रधरपुर स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन पर बैठे कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार तथा रेलवे मंत्रालय पर सीधा सीधा आरोप लगाते हुए कहा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 24 फरवरी से 26 फरवरी तक चलने वाले तीन दिवसीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के मद्देनजर भाजपा नेताओं के चेहरे पर परेशानी की लकीरे दिखने लगी है।

कांग्रेस के ऐतिहासिक महाकुंभ से भाजपा में घबराहट

इसी का परिणाम है कि कांग्रेस के इस ऐतिहासिक महाकुंभ में हिस्सा लेने जा रहे सैकड़ों कार्यकर्ताओं से भरी साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को कई घंटों तक चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर रुके रहना तथा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो विमान से रायपुर जाने से रोकने की साजिश को अंजाम देना।

जबकि स्थानीय अखबारों में सुबह इस बात की खबर छपी हुई थी की 22फरवरी को रेलवे ट्रैक सुबह से जाम था, जिसे शाम मे 4 बजे जाम कर रहे लोगो से बातचीत कर जाम समाप्त करा दी गई। लेकिन आज 23 फरवरी को रेलवे की लापरवाही फिर ट्रैक जाम करा दिया है। वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो विमान से रायपुर जा रहे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को पुलिस द्वारा रोकने से आक्रोशित कांग्रेस नेताओ ने चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर जम कर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

विदित हो की साउथ बिहार एक्सप्रेस से बिहार के 300 से ज्यादा कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधि, नेता, कार्यकर्ता, रायपुर कांग्रेस सम्मेलन में भाग लेने जा रहे है। लेकिन ट्रेन के घंटो विलंब होने से 23 के बदले सभी लोग 24 फरवरी को पहुंचेगी।

रेलमंत्री से शिकायत पर भी कोई सुनवाई नहीं

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता विजय कुमार मिठू ने बताया की साउथ बिहार एक्सप्रेस से विधायक नीतू सिंह, छत्रपति यादव, पूर्व विधायक मो खान अली, बंटी चौधरी, ब्रजेश कुमार मुनन, नागेंद्र विकल, सुधा मिश्रा, डा विजय कुमार शर्मा, मोहन शर्मा, सतेंद्र कुमार, रजनीश कुमार, दामोदर गोस्वामी, शिव कुमार चौरसिया, मिथिलेश सिंह, सत्येंद्र नारायण सिंह, मनमोहन शर्मा, राकेश नंदन, मृगाल अनामय तथा पटना, बेगूसराय, मोतिहारी, सहित कई जिला के अध्यक्ष व सैकड़ों कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे पर आरोप लगाते हुए कहा कि रेलवे की इस बड़ी लापरवाही के बाबत केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेलवे बोर्ड, मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की ट्वीट तथा ईमेल कर सूचित करने के साथ-साथ स्थानीय चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन प्रबंधक व चक्रधरपुर रेलवे जोन के आला अधिकारियों से बाते करने के बाद भी कोई असर नहीं पड़ा। जिससे कांग्रेस जन काफी आक्रोशित भी हुए।

नेताओ ने कहा की कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महाधिवेशन से केंद्र की भाजपा सरकार काफी भयभीत है। महाधिवेशन से पहले छत्तीसगढ़ में दर्जनों कांग्रेस पार्टी के लोगो के यहां ईडी की छापेमारी, दिल्ली एयरपोर्ट पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को पुलिस द्वारा बेवजह रोकने, तो कही रेलवे की लापरवाही जग-जाहिर है ।
नेताओ ने कहा की देश को आजादी दिलाने वाली सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता, समर्थक मोदी सरकार से डरने वाली नही है, चाहे कुछ भी करे, 85 वा महाधिवेशन देश को नई दिशा देने के साथ, साथ 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close