StarBlueNews

बिहार शरीफ के पत्रकार के 16 वर्षीय पुत्र को अपराधियों द्वारा हत्या कर देने के विरोध में पत्रकारों ने लगाया काला बिल्ला

Post By Gaurav kumar mishra

बिहार शरीफ के पत्रकार के 16 वर्षीय पुत्र को अपराधियों द्वारा हत्या कर देने के विरोध में पत्रकारों ने लगाया काला बिल्ला

पीड़ित पत्रकार को न्यायिक सुरक्षा और मुआवजा देने की की मांग

लखीसराय संवाददाता

लखीसराय जिले के नया बाजार गोपाल भंडार गली स्थित पत्रकार विश्वनाथ गुप्ता के निजी आवास पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन लखीसराय शाखा के
पत्रकारों की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई ।
जिसकी अध्यक्षता वरीय पत्रकार दिवाकर कुमार सिंह ने की।
बैठक में नालंदा जिला के हिंदी दैनिक अखबार के ब्यूरो आशुतोष कुमार के 16 वर्षीय पुत्र अश्वनी कुमार उर्फ चुन्नू की अपराधियों द्वारा निर्मम हत्या कर देने के विरोध में जिला के पत्रकारों ने गहरी संवेदना एवं दुख प्रकट किया है साथ ही दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।
साथ ही हत्या के विरोध में सभी मीडिया कर्मी ने सामुहिक रुप से तीन दिनों तक काली पट्टी लगाकर कार्य करने का निर्णय लिया ।
इस मौके पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष /वरीष्ठ पत्रकार रणजीत कुमार सम्राट ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के प्रति सरकारी तंत्र बिल्कुल ही लापरवाह बनी हुई है सरकार को लोकतंत्र के चौथे खंभे के परिवारजनों की सुरक्षा का भी ख्याल रखना चाहिए उन्होंने कहा कि आशुतोष कुमार के परिजनों के प्रति लखीसराय के सभी पत्रकार साथी गहरी संवेदना रखते हैं तथा इस घटना की निंदा करते हैं इस दुख की घड़ी में भावनात्मक रूप से सभी उनके साथ खड़े हैं और सरकार से मांग करते हैं कि मृतक परिवार को दस लाख का समुचित मुआवजा दिया जाए तथा हत्या में संलिप्त अपराधियों को अति शीघ्र गिरफ्तारी की जाए ।

वरिष्ठ पत्रकार दिवाकर सिंह ने कहा कि नालंदा के मिडियाकर्मी के पुत्र की निर्मम हत्या करना दुर्भाग्य पूर्ण है।हम पीड़ित पत्रकार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। आज बिहार सरकार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की निर्मम हत्या के बाद एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कटघरे में है। सुशासन मे पत्रकारों की सुरक्षा व्यवस्था नगण्य है। प्रत्येक पत्रकारों को सुरक्षा दी जानी चाहिए।

इस मौके पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन बिहार प्रदेश अध्यक्ष/वरीय पत्रकार रणजीत कुमार सम्राट, प्रदेश महासचिव विश्वनाथ गुप्ता, लखीसराय जिला अध्यक्ष दिनकर कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज कुमार, वरीय पत्रकार व संरक्षक दिवाकर कुमार सिंह, उपाध्यक्ष सुधाकर पांडेय , प्रवक्ता सिकंदर कुमार विधार्थी, जिला महासचिव विजय कुमार झा, संतोष कुमार पांडे ,संतोष गुप्ता, संतोष कुमार उर्फ पप्पू , देव कुमार , रामायण सिंह राजपूत सहित दर्जनों पत्रकार गण मौजूद थे।

Exit mobile version