StarBlueNews

अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए डेलीगेट चेन्नई हुए रवाना

ऑल इंडिया एससी-एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन के डेलीगेट चेन्नई में आयोजित अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए हुए रवाना

जमालपुर। ऑल इंडिया शेड्यूल कास्ट एंड शेड्यूल्ड ट्राइब्स रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन के तत्वाधान में 25 नवंबर से तमिलनाडु के पेरंबूर में आयोजित दो दिवसीय केंद्रीय वार्षिक अधिवेशन में शामिल होने के लिए एसोसिएशन का डेलिगेशन चेन्नई के लिए रवाना हुआ।

जोरदार ढंग से उठाया जाएगा निजीकरण व निगमीकरण के खिलाफ आवाज : चाँदसी पासवान

एसोसिएशन के रेल कारखाना जमालपुर शाखा के 200 डेलीगेट गुरुवार देर रात्रि रवाना होने से पूर्व जमालपुर स्टेशन पर एक प्रेस वार्ता हुई। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जोनल कार्यकारी अध्यक्ष चांदसी पासवान ने कहा कि इस अधिवेशन में आमंत्रित रेल मंत्री रेल राज्य मंत्री को 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिसमें रेल कर्मियों के केंद्रीय मांगो सहित रेलवे के निजीकरण व निगमीकरण से जुड़ी रेल कर्मियों के पक्षों को रखा गया है। इस अधिवेशन में रेलवे के निजीकरण व निगमीकरण के खिलाफ जोरदार ढंग से आवाज उठाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी कीमत पर रेलवे को निजीकरण व निगमीकरण होने से बचाना है। केंद्र सरकार रेलवे को निजी क्षेत्र में देकर रेलवे से आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। इसके अलावा एक अन्य महत्वपूर्ण मुद्दा नई पेंशन स्कीम को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग को उठाया जाएगा।

निजीकरण व निगमीकरण से बचाना ही एसोसिएशन का मकसद : उमाशंकर रजक

जोनल कार्यकारिणी सदस्य उमाशंकर रजक ने कहा कि जमालपुर से सियालदह होते हुए चेन्नई के निकट पेरंबूर तक ऑल इंडिया एससी-एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन के केंद्रीय वार्षिक अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे डेलिगेशन के लिए रेलवे द्वारा विशेष कोच की व्यवस्था की गई है। रेलवे को निजीकरण व निगमीकरण से बचाना ही एसोसिएशन का मकसद है। यदि रेलवे का निजीकरण हो जाएगा तो रेलवे में आरक्षण स्वतः समाप्त हो जाएगा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एसोसिएशन के पक्ष में जमकर नारेबाजी की। मौके पर शाखा सचिव जयप्रकाश पासवान, अध्यक्ष मुनेश्वर टुडू, पूर्व शाखाध्यक्ष टुड़ा मुर्मू, स्टीफन सोरेन, कोषाध्यक्ष पवन रजक, शिवसागर सोरेन, आरएन दास, सुनील सोरेन, सुशील सोरेन, जयकिशोर सोरेन, पीके रत्नाकर, शिवनारायण मराण्डी, पूरन रजक, रामानन्द दास, बैजू किस्कू, सुखदेव टुडू, मनोहर पासवान, अजय कुमार पासवान, विजय मुर्मू, श्रीधर रजक, मुकेश पासवान सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

Exit mobile version