StarBlueNews

योग शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक रूप से सबल बनने में सहायक

मुंगेर/बिहार || योग नगरी मुंगेर स्थित प्राचीन कालीन योग विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार महिलाओं एवं युवतियों में योग के प्रति अभिरुचि जागृत करने के उद्देश्य से लालदरवाजा दुर्गा स्थान के निकट स्थित योग प्रशिक्षक सीता देवी के आवास पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को एक दिवसीय योग कार्यशाला का आयोजन किया गया। योग प्रशिक्षक सीता देवी ने दर्जनों स्थानीय महिलाओं एवं युवतियों को योगाभ्यास कराते हुए योग के रहस्य को समझाया।
योग प्रशिक्षक सीता देवी ने बताया कि योग का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। योग ना सिर्फ हमें जीने की कला को सिखाता है अपितु शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सफल बनाने में योग काफी सहायक सिद्ध होता है।
नियमित रूप से योगाभ्यास करने से मनुष्य निरोग एवं स्वस्थ होता है। तथा योग हमारी कार्य क्षमता को भी विकसित करता है। अतः हमें नियमित रूप से योगाभ्यास करना चाहिए।
मौके पर मौजूद बबिता देवी, गंगा देवी, काजल कुमारी, शांति देवी,रेखा विमला, टीना देवी ने बताया कि योग प्रशिक्षक सीता देवी के द्वारा समय-समय पर योग कार्यशाला आयोजित की जाती है। जिसमें योगाभ्यास करने से उन लोगों में नई ऊर्जा जागृत होती है।

Exit mobile version