StarBlueNews

शारीरिक व मानसिक रूप से हमें मजबूत बनाता है नियमित योगाभ्यास

सदर अस्पताल में आयोजित किया गया योगाभ्यास

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी चिकित्सा संस्थानों तथा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर योग शिविर का आयोजन

सहरसा ,21 जून। विश्व योग दिवस के मौके पर जिले में कई स्थानों पर विशेष योग शिविर आयोजित किया गया। जहां बड़ी संख्या में भाग लेते हुए अस्पताल के अन्य चिकित्सक व कर्मी शामिल थे।

इस दौरान योग के महत्व, इसकी महत्वपूर्ण विधियां व नियमित योगाभ्यास से जीवन में होने वाले सकारात्मक बदलाव पर विस्तृत चर्चा की गयी। लोगों के बेहतर स्वास्थ्य व सेहतमंद जिंदगी के लिये योग के महत्व से अवगत कराने के उद्देश्य से जिले मे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी चिकित्सा संस्थानों तथा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर आज विशेष योग शिविर का आयोजन किया गया।

इसी क्रम में सदर अस्पताल सभागार में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसपी विश्वास की अगुआई में अस्पताल के अधिकारी व कर्मियों ने सामूहिक योगाभ्यास शिविर में भाग लिया। इसमें मुख्य रूप से मौजूद अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार चंचल सहित अस्पताल के अन्य चिकित्सक व कर्मी शामिल थे। वहीं अन्य जगहों पर चिकित्सा संस्थान के प्रभारी व स्थानीय स्तर पर योग के जानकार लोगों की अगुआई में आयोजित योग शिविर में लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसपी विश्वास ने योग के महत्व पर चर्चा करते हुए कहा हमारे दैनिक जीवन में कई कारणों से हम तनाव के शिकार हो जाते हैं। जिसके कारण हम गंभीर बीमारियों के शिकार हो जाते हैं। हमारे जीवन में योग ही एक ऐसा माध्यम है जो खुद अपनी और अपने परिवार के बचाव का महत्वपूर्ण जरिया है। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य की बेहतरी के लिये नियमित योगाभ्यास जरूरी है। नियमित योगाभ्यास से शरीर की रोग प्रतिरोधात्मक क्षमता का विकास होता है।

Exit mobile version