StarBlueNews

होली के मौके पर वित्तरहित शिक्षकों के जीवन में बजेंगे ढोल-मंजीरे

पटना।। बिहार ब्यूरो पवन कुमार चौधरी।। बिहार के अनुदानित माध्यमिक विद्यालय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तथा स्नातक स्तरीय महाविद्यालय में कार्यरत वित्तरहित/अनुदानित शिक्षकों के लिए वर्ष 2023 शुभ संकेतों के साथ प्रवेश किया है। और आगामी होली का त्योहार वित्तरहित शिक्षकों के जीवन में एक नई ताजगी और उत्साह ला सकता है।

वीडियो देखने के लिए 👇 यहां क्लिक करें

 

होली के मौके पर वित्त रहित शिक्षकों के लिए बिहार के महागठबंधन सरकार कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। विश्वसनीय सूत्रों की माने तो वित्त रहित शिक्षकों के विभिन्न मांगों में से सबसे प्रमुख विगत कई दशकों से अनुदानित विद्यालयों में सेवा प्रदान कर रहे वित्त रहित शिक्षकों के सेवा नियमितीकरण, नियत मानदेय, सेवांत लाभ सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार कर रही है।

स्टार ब्लू न्यूज़ टीम से बिहार के कोसी शिक्षक निर्वाचन विधान परिषद क्षेत्र के विधान पार्षद डॉक्टर संजीव कुमार सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार में कोढ़ बन चुकी वित्त रहित शिक्षा नीति को पूर्ण रूप से समाप्त करने की दिशा में तथा इन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के सेवा नियमितीकरण सहित कई अन्य मांगों पर सकारात्मक पहल कर रही है।

इसके अलावा अनुदानित विद्यालयों तथा अनुदानित महाविद्यालयों में सेवा प्रदान कर रहे वित्त रहित शिक्षकों एवं कर्मियों के विगत 8 वर्षों के बकाया अनुदान को जल्द से जल्द भुगतान करने की दिशा में आवश्यक राशि मुहैया कराने को लेकर निर्देश जारी कर चुकी है। इस दिशा में सरकार की ओर से सख्त से सख्त निर्देश दिया गया है कि होली से पूर्व बकाया अनुदान राशि का भुगतान कर दिया जाए। ताकि बिहार की शिक्षा को सुदृढ़ बनाने की दिशा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे वित्त रहित शिक्षकों के लिए वर्ष 2023 की होली खुशियों और आनंद से परिपूर्ण हो।

Exit mobile version