जमालपुरबिहारमुंगेर

नेपकिन वेंडिंग मशीन से सुधरेगी छात्राओं की उपस्थिति : सचिव 

जमालपुर/मुंगेर (बिहार)।। लायंस क्लब ऑफ जमालपुर आदर्श के सौजन्य तथा ज्योति युगल सरस्वती शिशु मंदिर फुलका के प्रयास से राजकीय मध्य विद्यालय फुलका के छात्राओं व शिक्षिकाओं की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सेनेटरी नेपकिन ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन समर्पित किया गया।

 

 

लायंस क्लब ऑफ जमालपुर आदर्श के पदाधिकारियों के अलावा ज्योति युगल सरस्वती शिशु मंदिर फुलका के पदाधिकारी को शिक्षकगण की मौजूदगी में राजकीय मध्य विद्यालय फुलका के प्रसाधन में सेनेटरी नैपकिन ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन को इंस्टॉल कराया गया।

महिलाओ को ध्यान में रखते हुए की गई है व्यवस्था 

 

लायंस क्लब का जमालपुर आदर्श के आरसी उमेश कुमार सिंह, अध्यक्ष रतन कुमार घोष ने कहा कि विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के साथ-साथ विद्यालय में कार्यरत महिला शिक्षिकाओं के लिए विशेष रूप से तैयार पूर्ण सुविधा युक्त नैपकिन वेंडिंग मशीन विद्यालय परिसर में स्थित प्रसाधन कक्ष में लगाया गया है।

सचिव डॉ सुमन रजा, कोषाध्यक्ष मनोज एंड्रियास ने कहा कि छात्राओं व शिक्षिकाओं को विद्यालय परिसर में ही प्राप्त इस अत्याधुनिक सुविधा से विद्यालय के पठन-पाठन तथा छात्राओं की उपस्थिति पर गुणात्मक प्रभाव पड़ेगा।

शिक्षा और व्यक्तिगत स्वच्छता बहुत जरूरी

ज्योति युगल सरस्वती शिशु मंदिर फुलका के सचिव अनिल कुमार यादव, अध्यक्ष सुनील कुमार एवं प्रधानाचार्य दिनेश कुमार ने सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन को विशेष रूचि लेकर लगाने के लिए लायन्स क्लब ऑफ जमालपुर आदर्श के पदाधिकारियों तथा सदस्यों को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि छात्राओं के लिए शिक्षा और व्यक्तिगत स्वच्छता बहुत जरूरी है। व्यक्तिगत स्वच्छता की देखभाल के साथ-साथ खुद को शिक्षित करने में अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। इस मशीन के लग जाने से विद्यालय की शैक्षणिक वातावरण पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

भैया बहनों को दी गई नववर्ष की अग्रिम शुभकामनाएं 

इस दौरान लायंस क्लब ऑफ जमालपुर आदर्श के पदाधिकारियों ने महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से ज्योति युगल सरस्वती शिशु मंदिर फुलका की अभिभावक प्रतिनिधि सुषमा देवी को सिलाई मशीन भेंट किया। कार्यक्रम के समापन सत्र में लायन्स क्लब ऑफ जमालपुर आदर्श के पदाधिकारियों सहित सदस्य राजेश कुमार सिंह, बाबू चौधरी, शिवलाल रजक, जितेश कुमार, जूडा सैंड, रमेश रावत ने सरस्वती शिशु मंदिर फुलका के भैया-बहनों को आगमी नववर्ष 2024 के मंगलमय होने की शुभकामनाएं दी। आगंतुक अतिथियों के अल्पाहार के उपरांत कार्यक्रम का समापन हुआ। इस दौरान मनीषा रानी, कविता कुमारी, अनिता देवी, प्रतिभा प्रवंचना, पुष्पेंद्र कुमार भारती, मनोज कुमार मंडल, दिलीप कुमार महतो, सेविका वीणा देवी ने अतिथि सत्कार में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close