बिहारमुंगेर
Trending

कलाकारों व शिक्षाविदों ने स्वर कोकिला लता दीदी को दी श्रद्धांजलि

जमालपुर/मुंगेर| (बिहार)|| स्वर कोकिला भारत रत्न सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर की याद में सोमवार को डॉक्टर यू पी वर्मा अच्छूराम हरिलाल बालिका उच्च विद्यालय परिसर में वरिष्ठ एवं युवा कलाकारों के अलावा शिक्षाविदों व कला प्रेमियों की मौजूदगी में एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य उदय चंद्र ने किया। वही कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ रंगकर्मी वीरेंद्र सिंह ने किया।

कार्यक्रम के आरंभ में दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण तथा पुष्पांजलि अर्पित की गई। कला प्रेमियों ने मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया। वरिष्ठ रंगकर्मी सह कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष आरके मंडल एवं सेवादल के प्रदेश महामंत्री ब्रह्मदेव चौरसिया ने लता दीदी को याद करते हुए कहा कि लता मंगेशकर भारत ही नहीं विश्व भर के लिए कला तथा संगीत के क्षेत्र में प्रेरणा स्त्रोत थी उनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता है।

वरिष्ठ रंगकर्मी वीरेंद्र सिंह, फिल्म अभिनेता नवीन वर्मा तथा कुंदन राऊत ने कहा कि लता मंगेशकर के रूप में विश्व स्तर पर संगीत को अपूरणीय क्षति हुई है।

अच्छूराम उच्च विद्यालय के प्राचार्य सह शिक्षाविद उदय चंद्र, पंकज कुमार राय, युवा कलाकार संजीत ठाकुर ने कहा कि लता मंगेशकर कला एवं संगीत प्रेमियों के दिलों पर सदा राज करेंगी। लता मंगेशकर भौतिक रूप से भले इस दुनिया को अलविदा कह गई, लेकिन सारस्वत रूप से वह अपने संगीत प्रेमियों के दिलों पर में युगो युगो तक जिंदा रहेंगी।

बाल कला प्रेमी आरती कुमारी तथा शिवांशु कुमार ने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के गीत गाते हुए उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर हर पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close