कटिहारजमालपुरमुंगेर
Trending

जमालपुर की बेटी दिवंगत सिपाही प्रभा की हत्या की न्यायिक जांच

जमालपुर/मुंगेर।। विश्व हिन्दू परिषद तथा बजरंग दल की एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को दिवंगत महिला सिपाही प्रभा भारती के परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की।

दुर्दांत अपराधियों के द्वारा जमालपुर की बेटी दिवंगत महिला सिपाही प्रभा भारती की निर्मम हत्या की घटना की घोर निंदा करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के विभाग गौ रक्षा प्रमुख चन्द्रशेखर गुप्ता ने प्रभा भारती की हत्या से जुड़े सभी बिंदुओं पर जानकारी ली।

लव जिहाद के कारण हुई प्रभा की हत्या

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना सीधे-सीधे लव जिहाद का है, जिसमें इस घटना का मुख्य अभियुक्त अरशद हसन उर्फ छोटू ने हिन्दू नाम बताकर अपने प्रेम जाल में फंसाया था। परंतु जब प्रभा को उसकी असलियत पता चली तो उसने अभियुक्त अरसद हसन से दूरी बना ली थी। अपनी साजिश लव जिहाद को विफल होते देख छोटू ने अपने साथियों के साथ मिलकर निर्दयता पूर्वक मासूम प्रभा की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस प्रशासन की विफलता का है परिणाम

हत्या से पहले प्रभा ने अपने विभाग के कई अधिकारियों को आवेदन के माध्यम से छोटू द्वारा परेशान करने, धमकी देने की जानकारी दी गयी थी। परंतु पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण आज प्रभा की हत्या हुई। जानकारी के अनुसार अरसद हसन द्वारा परेशान करने के कारण प्रभा ने अपना मोबाइल नंबर 2-3 बार बदल चुकी थी। फिर भी उसका नंबर छोटू तक पहुंच जाता था। जो कि इस हत्या में प्रभा ले नजदीकी लोगों या विभाग के लोगों की मिलीभगत का अनुमान लगाया जा रहा है। कोई नजदीकी व्यक्ति ने मोबाइल से प्रभा के संपर्क में था, जो उसके घर से कटिहार तक पहुंचने की सारी जानकारी अभियुक्तों को दिया जा रहा था।

हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग

बजरंग दल के जिला संयोजक ने इस हत्या की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है। और इस जांच में दिवंगत प्रभा के मोबाइल नंबर की जांच को भी आधार बनाने पर जोड़ दिया है। विभाग गौ रक्षा प्रमुख श्री गुप्ता ने इस हत्या से जुड़े सभी अभियुक्तों की अबिलम्ब गिरफ्तारी पर बल दिया है और उक्त अरसद हसन की फांसी की मांग की है साथ ही एलान करते हुए कहा कि यदि प्रभा को न्याय मिलने में प्रशासन ने लीपापोती की तो विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल आंदोलन की रूप रेखा तैयार करेगी और लव जिहाद की ऐसी घटना को रोकने हेतु आवश्यक आंदोलन भी करेगी।

उक्त प्रतिनिधिमंडल में विभाग गौ रक्षा प्रमुख चंद्रशेखर गुप्ता के साथ बजरंग दल के जिला संयोजक श्री आशीष साह, बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता श्री राहुल देव,प्रवीण बजरंगी भी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close