Uncategorized

मुंगेर- नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को किया संबोधित करते हुऐ विपक्षों पर किया हमला

Post By Gaurav kumar mishra

हमने सिर्फ काम किया है और अगर आपको लगता है कि वास्तव में हमारी सरकार ने काम किया है तो हमें उसकी मजदूरी दीजिए। यह मजदूरी चुनाव में हमारे गठबंधन के प्रत्याशी लोजपा के चिराग पासवान के चुनाव चिन्ह बंगला छाप पर बटन दबा कर दीजिए ।जनसंवाद करते हुए उन्होंने जनता से पूछा की वोट देंगे न , फिर से हाथ उठाकर जवाब में हां बोला गया। यह दृश्य जमुई लोकसभा क्षेत्र के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में रामस्वारथ महाविद्यालय के मैदान पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उपस्थित भीड़ से कही ।  उन्होंने लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान को पुत्र समान बताते हुए उन्हें लगनशील ,कर्मठ और काम करनेवाला बताते हुए उसे वोट देने का अनुरोध किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 13 वर्षों से मैं आपकी सेवा कर रहा हूं । जाति नहीं जमात की राजनीति में विश्वास रखते हैं । आज बिहार की तस्वीर बदल गई है । महिला सशक्तिकरण पर भाषण को फोकस किया और कहा कि आज महिलाएं काफी सशक्त हुई हैं हमने 2006 में जीविका बनाया।

इसके माध्यम से स्वयं सहायता समूह की अवधारणा बिहार में काफी मजबूत हुई है । पढ़े लिखे लोगों से भी अधिक जीविका की अनपढ़ महिलाएं भी बैंकिंग का कार्य अच्छे से समझती हैं। श्री कुमार ने कहा कि बच्चियों की शिक्षा पहले देहातों में आठवीं कक्षा से आगे नहीं बढ़ती थी।  हमने वर्ग 9 में लड़कियों को साइकिल देने का निश्चय  किया।  जिस कारण जहां पहले 1.70 लाख लड़कियां ही हाई स्कूल में पढ़ती थी वहीं आज 9 लाख से अधिक लड़कियां हाई स्कूल में पढ़ती हैं। लड़कियों के साथ लड़कों को भी हाई स्कूल में साइकिल दी जा रही है।  श्री कुमार ने कहा कि हमने 50% आरक्षण महिलाओं को पंचायत एवं स्थानीय निकाय चुनाव में दिया  आज उससे भी अधिक संख्या में महिलाएं प्रतिनिधि बनकर समाज की सेवा अच्छी तरह से कर रही हैं । उनका मनोबल बढ़ा हुआ है । आज वह परिवार चलाने के साथ साथ समाज की सेवा भी बेहतर तरीके से कर रही हैं।

हर घर में बिजली का बल्ब जलता है लालटेन और ढिबरी की याद भी लोगों को नहीं आती। हमने सभी घरों में बिजली देने का लक्ष्य दिसंबर 2018 रखा था जिसे अक्टूबर में ही पा लिया। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन के बाद सौर ऊर्जा पर भी काम शुरू हुआ है । उन्होंने कहा कि इस वर्ष बापू जयंती के अवसर पर पूरा बिहार खुले में शौचमुक्त होगा।  ये कहा कि सभी घरों में नल से जल देने का काम भी हम इसी वितीय वर्ष में करेंगे। परन्तु चापाकल की योजना बन्द नही होगी, कुंआ को भी बंद नही होने देंगे। मुख्यमंत्री द्वारा कई विकास योजनाओं की चर्चा भी विस्तार से किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए काफी योगदान दिया है । सड़कों के निर्माण को सहायता दी है।  आतंकवाद से समझौता नहीं कर डट कर मुकाबला कर देश का सम्मान बढ़ाया है । उन्होंने कहा कि 11 अप्रैल को आप पहले मतदान करें फिर जलपान करें खासकर महिलाओं को उन्होंने निवेदन किया कि घरों में सबों को पहले मतदान कराने के बाद ही जलपान कराएं अन्यथा उपवास करा दें।

उन्होंने विरोधियो पर तंज कसते कहा कि एक जेल में क्यो हैं । हमने नही भेजा। गलती किया तब न कोर्ट सजा दी। दूसरे बेल पर है और क्या भ्रम फैलाते हैं । उन लोगों का लक्ष्य होता है सत्ता में आकर धनोपार्जन करना ,मेवा खाना। जबकि हमारा लक्ष्य जनता की सेवा करना है।

सभा की अध्यक्षता स्थानीय विधायक डॉक्टर मेवालाल चौधरी ने किया जबकि मंच संचालन भाजपा नेता प्रोफेसर दिलीप रंजन ने की मौके पर सांसद रामनाथ ठाकुर विधायक राजु तिवारी पूर्व विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी भाजपा के बड़े नेताओं पर अजफर शमसी भाजपा जिला अध्यक्ष लाल मोहन गुप्ता जदयू के जिला अध्यक्ष संतोष साहनी कुमार पुणे चंद्रशेखर चौधरी दिलीप रंजन मिथिलेश कुमार सिंह आदि ने संबोधित करते हुए गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील की

गौकम झा , तारापुर की रिपोर्ट

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button
Close