जमालपुरधर्म-अध्यात्मबिहारमुंगेरसंतमत सत्संग
Trending

संतमत सत्संग का 20 वां नगर अधिवेशन 25 एवं 26 जून को नयागांव में

20 वें नगर अधिवेशन की तैयारी को लेकर क्षेत्रीय सत्संगियों की हुई बैठक

25 एवं 26 जून को नयागांव में होगा महर्षि योगानंद परमहंस जी का प्रवचन

जमालपुर/मुंगेर (बिहार) || मुंगेर जिला का केंद्र संतमत सत्संग आश्रम नयागांव में आगामी 25 जून शनिवार एवं 26 जून रविवार को दो दिवसीय जमालपुर नगर संतमत सत्संग का 20 वां वार्षिक अधिवेशन आयोजित होगी।

जिसमें प्रमुख प्रवचनकर्ता के रूप में संतमत के सुप्रसिद्ध महात्मा आचार्य महर्षि योगानंद परमहंस जी महाराज का पदार्पण होगा। जिसमें राज्य के कई जिलों से दर्जनों महात्मा एवं करीब 5000 सत्संगी भाग लेंगे।

जिनके ठहरने एवं भोजन भंडारा की निशुल्क व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से किया गया है। उक्त बातें मंगलवार को नयागांव आश्रम में अधिवेशन की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक में आश्रम के प्रचार मंत्री राजन कुमार चौरसिया ने बताई।

बैठक की अध्यक्षता आश्रम अध्यक्ष अर्जुन तांती एवं संचालन महासचिव ओम प्रकाश गुप्ता कर रहे थे।

तैयारी बैठक को संबोधित करते हुए स्वामी गुरुदेव बाबा ने आयोजन समिति को साधुवाद देते हुए कहा कि इस तरह का सत्संग अधिवेशन का आयोजन बहुत ही उत्तम कार्य है।

अध्यक्ष अर्जुन तांती ने कहा कि इस अधिवेशन में दूरदराज से पधारने वाले साधु संतों एवं सत्संगी श्रद्धालुओं के स्वागत की समुचित व्यवस्था की जा रही है।

महासचिव ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि जमालपुर सत्संगियों का गढ़ माना जाता है यही कारण है कि जमालपुर नगर का 20 वां अधिवेशन आयोजित की जा रही है।

कोषाध्यक्ष सीताराम वैद्य ने कहा कि महर्षि योगानंद जी महाराज जैसे विद्वान एवं ज्ञानवान महात्मा का प्रवचन का कार्यक्रम होने से इस क्षेत्र के सत्संग यो में खुशी की लहर है।

प्रचार मंत्री राजन कुमार चौरसिया ने कहा कि इस अधिवेशन में पधारे आचार्य महात्मा द्वारा नए एवं योग्य सत्संगियों को गुरु दीक्षा, भजन भेद देकर संतमत सत्संग से जोड़ा जाएगा। जिसकी सूची अभी से तैयार की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close