जमालपुर

सरकार के रहनुमा ही सरकारी योजनाओं पर डाल रहे है डाका

Post Gaurav mishra_7667586963

गरीबों का हक छीन कर अपना घर भर रहे हैं लोजपा नेता

मुंगेर से सुनिल गुप्ता की रिपोर्ट

– जिला अध्यक्ष ने कहा नेता के भाई ने किया है गलती हमारा नेता है स्वच्छ

– झूठ बोल रहे हैं जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भारती लोजपा के नेता ने सरकारी योजना का कर लिया है निजी करण।

-मामला गरीबों के हलक सुखाने के लिए सरकार द्वारा आवंटित हथिया चापाकल में मोटर लगाकर अपने घर में कनेक्शन कर लेने का

मुंगेर:-कहते हैं जब रहनुमा ही आम आदमी के निवाले पर डाका डाल दे तो उस समाज का कभी भला नहीं हो सकता। ठीक इसी तरह की कहावत को चरितार्थ कर रहा है मुंगेर जिले का परहम पंचायत का वार्ड नंबर 4 ।जहां सरकार में शामिल लोजपा के पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सह उपसरपंच कपिल देव मंडल पंचायत में सरकार द्वारा आम लोगों की प्यास बुझाने के लिए हथिया आवंटित चापाकल में निजी मोटर लगाकर अपने घर में कनेक्शन कर सरकारी चापाकल का निजीकरण कर लिया।इलाके के लोग इस हथिया चापाकल को हाथी के दांत की तरह मानते हैं ।जो देखने में तो चापाकल है लेकिन पानी एक बूंद भी नहीं निकलता ।पानी तो हाईटेक तरीके से उपसरपंच एवं लोजपा नेता के घर में धड़ल्ले से दिन और रात उन्हें तर कर रहा है।गरीबों का हलक तो आज भी सूखा है ।लेकिन नेताजी के घर में हमेशा पानी मिलता है। जब बटन दबाओ पानी पाओ। इस बात का खुलासा तब हुआ जब सदर अनुमंडल पदाधिकारी खगेश चंद्र झा एक योजना की जांच को लेकर परहम पंचायत के वार्ड नंबर 4 पहुंचे थे। सरकारी चापाकल का निजी उपयोग पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए अविलंब लोजपा नेता पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया ।ऐसे में एक बड़ा सवाल पैदा होता है जिन्हें जिम्मेवारी दी गई थी रखवाली करने की वही चोर निकला । ऐसे में नेताजी ही जब सरकारी योजना यानी गरीबों की योजना पर हकमारी करना शुरू कर दे तो गरीब कहा जाए। इस संबंध में लोजपा के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र भारती ने कहा कि मेरा नेता गलत नहीं किया है उसके भाई प्रमोद मंडल ने हथिया चापाकल में मोटर लगाकर घर में पानी लाया है।

झूठ बोलते है जिलाध्यक्ष लोजपा
लेकिन यहां लोजपा जिलाध्यक्ष झूठ बोल रहे हैं ।हमने ग्राउंड जीरो पर जाकर रिपोर्ट किया तो प्रमोद मंडल भी अपने घर में हथिया चापाकल से मोटर लगाकर तथा लोजपा नेता कपिल देव मंडल भी वदूसरे हथिया चापाकल में मोटर लगाकर अपना अपना घर में पानी भर रहे हैं ।अब जनता के लिए लाई गई योजना जनता को ही मुंह चिढ़ा रही ।है यहां जिलाध्यक्ष सफेद झूठ बोल रहे है।

बोले एसडीओ
बोले एसडीओ सरकारी योजना के जांच के लिए पहुंचे थे ।वहां हमने यह मामला देखा।यह गलत है। इस संबंध में पीएचईडी के इंजीनियर को तथा जमालपुर के बीडीओ को करवाई के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं ।आम लोगों के लिए सरकार द्वारा लगाया गया चापाकल आम लोगों के ही प्यास बुझाने की ही काम आएगा ।किसी की दबंगई या अनियमितता प्रशासन बर्दाश्त नहीं करेगी। आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।इस संबंध में हमने अलग से रिपोर्ट भी प्रमंडलीय आयुक्त को सौंप दिया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close